News

Bible Mahotsav -2023

29 Nov, 2023

हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी असंपशन चर्च, आशानिकेतन में ईसाईयों के आध्यात्मिक लाभ के लिये बाईबिल महोत्सव का आयोजन हुआ। इस वर्ष इस महोत्सव की थीम विश्व शांति के लिये प्रार्थना रखी गई थी ।  भोपाल और आस-पास के मसीही श्रद्धालुओं ने परिवार सहित तीनों दिन के महोत्सव में भाग लिया और मिलकर विश्व शांति और भाईचारे के लिये प्रार्थना किया।

इस महोत्सव के प्रमुख उपदेशक फादर येसुदीप थे। उन्होने अपने प्रवचनों में कहा कि व्यक्ति को हर परिस्थितियों में खुश रहना चाहिए। परिवार के बारे में बात करते हुए उन्होने कहा कि हर रिश्ते में एक ईमानदारी होना चाहिए। व्यक्ति को क्षमाशील होना चाहिए।

इस अवसर पर सम्बोधित करते हुए आर्चबिशप ने कहा - शांति और प्रेम का हरेक के जीवन में रहना आवश्यक है। इसलिये अपने प्रेम और शांति के माहौल को अगर हम अपने घर में बनाये रखेगें तो उसकी खुश्बु अपने आस पड़ास से होते हुए विश्व में फैलेगी।

आखरी दिन महाधर्मप्रांत के हीरक जयंति वर्ष के अवसर पर 60 वर्षों की यात्रा को दर्शाती एक प्रदर्शनी का उदघाटन वर्तमान आर्चबिशप ए.ए.एस. दुरईराज और भोपाल के पूर्व आर्चबिशप लियो कार्नेलियो ने मिलकर किया। उसके बाद आर्चबिशप लियो कार्नेलियों  के पुरोहिताई जीवन की स्वर्ण जयंती और महाधर्मप्रांत के और दो पुरोहित फा. अंतोनियस टोप्पो और फा. आईजेक एक्का के पुरोहिताई जीवन की रजत जयंति मनाया गया।

Back | Top